बिटकॉइन कैश से भी होगा डिश टीवी रिचार्ज

टीवी कनेक्टिविटी कम्पनी डिश ने अपने ग्राहकों को सुविधा देने के लिए बिटकॉइन कैश से भुगतान को शुरू किया है। कम्पनी के ग्राहक बिटपे के माध्यम से महीनेवार अपने पसंदीदा पैकेज का भुगतान कर सकते है। इसके लिए उन्हें कोई अतिरिक्त शुल्क भी अदा नहीं करना होगा। वहीँ बिटकॉइन के माध्यम से भेजी गयी पेमेंट को भी पहले की तरह स्वीकार किया जाएगा। डिश की तरफ से जारी किये गए बयान में कहा गया है की क्रिप्टो के माध्यम से भुगतान करने वाले ग्राहकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए बिटकॉइन के बाद अब बिटकॉइन कैश को प्रक्रिया में शामिल किया गया है।

 बिटकॉइन कैश का ऑप्शन

गौरतलब है की डिश लम्बे समय से ग्राहकों को टीवी मनोरंजन कार्यक्रमों से जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। साल 2011  में बिटकॉइन से भुगतान को स्वीकार करने के लिए बिटपे वॉलेट को शुरू किया गया था। और तभी से ग्राहक इस सुविधा का लाभ ले रहे है। अब ऑनलाइन भुगतान में रुचि देखा रहे ग्राहकों को बिटकॉइन कैश का ऑप्शन दिया गया है ताकि क्रिप्टो का इस्तेमाल कर रहे लोग अपनी टीवी सेवाओं का बिना किसी रुकावट के लाभ ले सकें। फिलहाल ग्राहकों के साथ कनेक्टिविटी को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए कई अन्य उपकरणों और क्रिप्टो को शामिल करने पर भी काम चल रहा है।

बिटकॉइन एक्सचेंज गाईड के अनुसार बिटकॉइन कैश को बिटपे में जोड़ने के बाद भुगतान को तेज़ी देने के लिए उपकरण में अपग्रेडेशन भी किये गए है। बिटपे की बात करें तो यह डिजिटल करेंसी को वीज़ा कार्ड के माध्यम से डॉलर में परिवर्तित कर देता है। और ग्राहक से सीधे कम्पनी खाते में बिल की रकम पहुँच जाती है। डिश टीवी की बात करें तो इसका व्यापार दक्षिण अमेरिका से लेकर यूरोप तक फैला हुआ है जबकि सालाना व्यापार में 21 फीसदी की वृद्धि का अनुमान लगाया गया है।

The post बिटकॉइन कैश से भी होगा डिश टीवी रिचार्ज appeared first on OWLT Market.



from OWLT Market https://ift.tt/2nsrLnd
via IFTTThttps://ift.tt/2OlCCL9

Comments