महीने भर में जारी होंगे बहामास के नए क्रिप्टो आईसीओ नियम

आईसीओ और क्रिप्टो एक्सचेंज व्यापार

क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज और आईसीओ के नए नियम जल्दी ही बहामास में लागू होने जा रहे हैं। बहामास चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड एम्प्लॉयर्स कन्फेडरेशन (बीसीसीईसी) द्वारा प्रस्तावित योजना के आधार पर अगले एक महीने के भीतर विनियमन को अंतिम रूप प्रदान किया जाएगा। जिसके जारी होने के बाद आईसीओ और क्रिप्टो एक्सचेंज व्यापार सरल और सुरक्षित रूप लेगा। योजना के मुताबिक सभी एक्सचेंज को एक ही मंच पर स्थिर रूप मुहैया कराने की कवायद चल रही है, ताकि निवेशकों के लिए नए प्लेटफार्म स्थापित करने में ढांचागत कमियों को पूरी तरह से दूर किया जा सके।

वर्क परमिट और साइबर सुरक्षा

गौरतलब है की बहामास ब्लॉकचेन और क्रिप्टोकरेंसी को लेकर पिछले 6 महीने से नए विनियमन की रूप रेखा तैयार कर रहा है। इसमें मुख्य रूप से निवेशकों को आकर्षित करने और उन्हें सुरक्षित व्यापार स्थापित करने को लेकर विचार विमर्श किया जा रहा है। जबकि एक्सचेंज और क्रिप्टो ट्रेडिंग में मनी लांड्रिंग जैसी घटनाओं को रोकना भी शामिल है। फेडरेशन नए नियम में वर्क परमिट और साइबर सुरक्षा से जुड़े पहलुँओं पर जांच कर रही है ताकि विश्वस्तर पर बहामास क्रिप्टो ट्रेडिंग में नए आयाम तक पहुँच सके।

ट्रिब्यून के अनुसार आईसीओ क्रिप्टो नियमों को लेकर बहामास सरकार सक्रिय रूप धारण किये हुए है, ना सिर्फ निवेशकों बल्कि राज्य के क्रिप्टो व्यापारियों और ब्लॉकचैन से जुडी कंपनियों को आधारभूत सुविधाएं देने के लिए प्रयासरत है। पिछले एक साल के दौरान बहामास सरकार ने काफी हद तक काम किया है, और प्रौद्योगिकी केंद्र समिति द्वारा अनुशंसित कई चीजों को लागू किया है। इनमें आईसीओ आधारित कंपनियों को सरकार की निगरानी में लाना और स्टार्टअप्स को नए टैक्स दायरे से राहत देना प्रमुख रूप से शामिल हैं। फिनटेक न्यूज़ के मुताबिक नए नियमों से पहले राज्य भर में सर्वे के आधार पर एक्सचेंज और आईसीओ कंपनियों को विभिन्न श्रेणियों में चुनकर लिस्टेड करने का काम पूरा किया गया है।

The post महीने भर में जारी होंगे बहामास के नए क्रिप्टो आईसीओ नियम appeared first on OWLT Market.



from OWLT Market https://ift.tt/2NrZJYr
via IFTTThttps://ift.tt/2OlCCL9

Comments