दक्षिण कोरिया में ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी को गति देगा ओके कैशबैग

दक्षिण कोरिया में ब्लॉकचेन टेक्नोलाजी को गति

दक्षिण कोरिया में ब्लॉकचेन टेक्नोलाजी को गति प्रदान करने के लिए राज्य की बड़ी टेलीकॉम कम्पनी एसके प्लेनेट ने नयी परियोजना के तहत संयुक्त मंच तैयार करने की कवायद आरम्भ कर दी है। प्रारम्भिक चरण में आईसीओएन फाउंडेशन के साथ मिलकर ओके कैशबैग के ज़रिये देशव्यापी आंदोलन की शुरुआत करने जा रही है। गौरतलब है की कोरिया में आधे से अधिक आबादी तक ओके कैशबैग की पहुंच है, और वर्तमान में करीब 40 मिलियन ग्राहकों को सेवा दे रहा है।

टेलीकॉम के साथ वित्त विभाग का अपग्रेडेशन

आईसीओएन फाउंडेशन कोरिया में सबसे बड़ी दूरसंचार कम्पनी है,एसके प्लेनेट के साथ समझौते के बाद कम्पनी का लक्ष्य 40 मिलियन ग्राहकों के आंकड़े को पार कर नए निवेशकों और अन्य छोटी कंपनियों को साथ लाकर ब्लॉकचेन टेक्नोलाजी सेवाओं को समुचित ढंग से स्थापित करना है। ओके कैशबैग लम्बे समय से कोरिया में ग्राहको को सेवा देती आ रही है और ग्राहक काफी भरोसा भी करते है। यही वजह है की एसके प्लेनेट उत्पादों को ग्राहकों के बीच भेजना चाहती है, हालांकि अभी तक किसी भी कम्पनी की तरफ से सार्वजनिक तौर पर इस बात का खुलासा नहीं किया गया है। जिससे पता चले की योजना की रूपरेखा क्या में काम करेगी।

द नेक्स्ट वेब के मुताबिक ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी के समुचित इस्तेमाल को लेकर राज्य की बड़ी कंपनियों के साथ सहभागिता करने के एसके प्लेनेट और आईसीओएन फाउंडेशन दोनों ही शोध कर रहे हैं। हालांकि आईसीओएन ने कभी भी अपना सॉफ्टवेयर ओपन सोर्स नहीं बनाया है, जिसने यह मूल्यांकन करना मुश्किल बना दिया है कि इसका नेटवर्क कितना अच्छा है और यह किस हद तक ग्राहकों को सुविधा दे सकता है। बतौर न्यूज़ लॉकर क्रिप्टोकरेंसी और ब्लॉकचैन इवेंट को लेकर कम्पनी काफी उत्साहित है। माना जा रहा है की निवेशकों को आकर्षित करने के लिए ख़ास तरह के वॉलेट का निर्माण किया जा रहा है। क्यूंकि कई चरणों में क्रिप्टो को लेकर कोरियन सरकार की तरफ से प्रतिबन्ध की बात सामने लेकिन पूरी तरह से इसे लागू नहीं किया गया है।

The post दक्षिण कोरिया में ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी को गति देगा ओके कैशबैग appeared first on OWLT Market.



from OWLT Market https://ift.tt/2OGG839
via IFTTThttps://ift.tt/2OlCCL9

Comments