लम्बे समय से ग्राहकों को आकर्षित करने में विफल रहने के बाद अपनी स्थिति को मज़बूत करने और स्थानीय रैंकिंग को सुधारने के लिए चीन की मुख्य सोशल वेबसाईट टीएनया क्लब ने क्रिप्टोकरेंसी का सहारा लेने का निर्णय लिया है। जल्दी ही क्लब की तरफ से खुद कि क्रिप्टोकरेंसी ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगी।
क्लब कि ओर से यह कदम अपने प्रतिद्वंदी बायडू को पछाड़ने के लिए उठाया गया है। क्यूंकि बायडू कि वजह से ही टीएनया की रैंकिंग में पिछले तीन सालों में भारी गिरावट दर्ज़ की गयी है जबकि ग्राहकों के विश्वास में भी कमी देखी गयी है।
रेड्डिट आफ चायना
गौरतलब है कि चीन में ऑनलाइन गेमिंग और अन्य ज़रूरी सुविधाओं के लिए ग्राहक सोशल क्लब को प्राथमिकता देते है। साथ ही क्रिप्टोकरेंसी के इस्तेमाल में भी रुचि दिखाते है। यही वजह है कि चीन विश्व में ऑनलाइन गेमिंग और वेबसाइट प्रदान करने के मामले में अन्य देशो से काफी आगे है। टीएनया क्लब कि बात करें तो यह पिछले 19 सालों से ग्राहकों को ब्लॉग, फोटो एल्बम, माइक्रो ब्लॉग आदि की सुविधाएं दे रहा है। इसी वजह से इसे रेड्डिट आफ चायना के नाम से भी जाना जाता है लेकिन पिछले कुछ सालों में इसके सदस्यों कि संख्या में गिरावट हुई जबकि बायडू इस क्लब से काफी आगे निकल गया।
क्रिप्टोवेस्ट के अनुसार टीएनया क्लब की तरफ से कई महीनो तक रिसर्च करने के बाद खुद कि नयी क्रिप्टोकरेंसी लांच करने कि घोषणा की गयी है। इस रिसर्च में बाजार के मिजाज़ से लेकर यूजर्स के विचारों तक का सर्वेक्षण किया गया है। इस नयी करेंसी को टीवाइटी टोकन का नाम दिया गया है जिसे अगस्त 2018 में ग्राहकों के लिए उपलब्ध करा दिया जायेगा। शुरूआती चरण में कुल 90 मिलियन टोकन प्लेटफार्म पर ट्रेडिंग के लिए मुहैया कराये जाएंगे इनमें 20फीसदी आपरेटिंग टीम के लिए जबकि अन्य को ग्राहकों ओर निवेशकों के लिए निर्धारित किया गया है।
The post क्रिप्टोकरेंसी पर टिकी सोशल क्लब की नज़रे appeared first on OWLT Market.
from OWLT Market https://ift.tt/2NR9UkL
via IFTTT
No comments:
Post a Comment