क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज में शामिल होंगे 1 बिलियन लिंक टोकन

क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज के सफलतापूर्वक लांचिंग के बाद

क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज के सफलतापूर्वक लांचिंग के बाद टोक्यो की प्रमुख मैसेजिंग ऐप ट्रेडिंग प्लेटफार्म पर 1 बिलियन लिंक टोकन लिस्टेड करने जा रही है। इनमें से 800 मिलियन को इनाम के तौर पर निवेशकों को प्रदान किया जाएगा, जबकि 200 मिलियन का कम्पनी खुद संग्रहण करेगी। कम्पनी ने ये भी साफ़ किया है कि नए टोकन प्राप्ति के लिए आईसीओ की पेशकश नहीं होगी। सितम्बर माह के पहले सप्ताह से एक्सचेंज बिटबॉक्स डेस्क के ज़रिये इन टोकन को कमाया जा सकता है।
बाजार में प्रतिस्पर्धा बनाये रखने और एक्सचेंज पर ट्रेडिंग को कायम रखने के उद्देश्य के साथ कम्पनी ने लिंकचैन के माध्यम से लिंक टोकन को जारी करने का फैसला किया है। प्रारंभिक चरण में 1 बिलियन में से मात्र 200 मिलियन को कम्पनी खुद के पास व्यापार के लिए सुरक्षित रखेगी । जबकि अन्य 800 मिल्यन को उन निवेशकों के लिए उपहारपूर्वक निर्धारित किया है, जो कि लाइन ट्रेडिंग प्रक्रिया के तहत व्यापर करने के लिए प्लेटफार्म पर एकत्र होंगे।

विनिमय के रूप में प्रयोग नहीं

इस टोकन का इस्तेमाल केवल लिंक चेन पारिस्थितिकी तंत्र के अंतर्गत संभव होगा। जबकि लाइन पॉइंट्स के लिए आदान-प्रदान का काम भी इनके ज़रिये हो सकेगा। मुख्य बात यह है की लिंक पॉइंट्स को क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज डेस्क बिटबॉक्स पर जमा, निकाला, स्थानांतरित, व्यापार या विनिमय के रूप में प्रयोग नहीं किया जा सकेगा।

द नेक्स्ट वेब के अनुसार बिटबॉक्स क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज पर निवेशकों को रिझाने और आकर्षित करने की मंशा के साथ यह कदम उठाया गया है, क्यूंकि जापान में एक्सचेंज पर कई तरह की क़ानूनी पाबंदियां है। जिसकी वजह से क्रिप्टो व्यापार प्रभावित हो रहा है। जापान से बाहर के निवेशक नए लिंक टोकन का पूरी तरह से लाभ ले सकते हैं वहीँ क्रिप्टो न्यूज़ के मुताबिक लाइन की तरफ से लांच होने वाले यह पहले टोकन है। एक्सचेंज के साथ सहजता प्राप्त करने और निवेशकों की संख्या में इज़ाफ़ा करने के लिए बिटकॉइन, लाइटकॉइन जैसे अन्य क्रिप्टोकरेन्सियों को भी प्लेटफार्म पर लिस्टेड करने की योजना पर काम चल रहा है।

The post क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज में शामिल होंगे 1 बिलियन लिंक टोकन appeared first on OWLT Market.



from OWLT Market https://ift.tt/2ND9Nd0
via IFTTThttps://ift.tt/2OlCCL9

Comments