क्रिप्टो एक्सचेंज बिथम्ब से विकसित होगी सोलर एनर्जी इंडस्ट्री

राष्ट्रीय ब्लॉकचेन डिजिटल एसेट्स एक्सचेंज को आधिकारिक ऑपरेटिंग लाइसेंस देने के बाद मंगोलियन सरकार सोलर एनर्जी इंडस्ट्री को विकसित करने के लिए क्रिप्टो एक्सचेंज बिथम्ब से हाथ मिलाना चाहती है। योजना को लेकर सरकारी दल दक्षिण कोरियाई एक्सचेंज के आधिकारिक केंद्रों से संपर्क साध रहे है।ताकि क्रिप्टोकरेंसी के व्यापार में निवेशकों की संख्या बढ़ाकर राजस्व इकट्ठा हो सके। जिसका इस्तेमाल सोलर एनर्जी इंडस्ट्री को दोबारा से पुनर्जीवन देकर लोगों तक इसका लाभ पहुंचाया जा सके।

बिथम्ब के साथ समझौते की कवायद

पिछले छह महीनो के दौरान मंगोलिया में क्रिप्टोकरेंसी और ब्लॉकचेन तकनीक को लेकर कई बड़ी गतिविधियां देखी गयी है। इनमें राष्ट्रीय ब्लॉकचेन डिजिटल एसेट्स एक्सचेंज प्रमुख है जिसे आधिकारिक तौर पर क्रिप्टो व्यापार के लिए सरकार की तरफ से मंजूरी दी गयी है। लोगों के रुझान और व्यापारियों के उत्साह को देखते हुए अब मंगोलियाई सरकार लम्बे समय से कमजोर हो चुके सोलर एनर्जी इंडस्ट्री के क्षेत्र को क्रिप्टोकरेंसी के ज़रिये व्यापक रूप देने की योजना बना रही है। इसके लिए दक्षिण कोरिया की प्रमुख क्रिप्टो एक्सचेंज बिथम्ब के साथ समझौते की कवायद चल रही है। हाल ही में मंगोलियाई सरकार का एक प्रतिनिधि दल सियोल स्थित बिथम्ब केंद्र भेजा गया। जहाँ ब्लॉकचैन और क्रिप्टोकरेंसी के तकनीकी स्तरों से लेकर मार्केटिंग तक के सभी चरणों की जानकारी साझा की गयी।

क्रिप्टो न्यूज़ के मुताबिक क्रिप्टो एक्सचेंज बिथम्ब  मंगोलियाई सरकार काफी आश्वश्त है। एक्सचेंज की कार्यप्रणाली से प्रभावित होकर राज्य में क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज को प्रोत्साहन दिया जा रहा है। भुगतान से लेकर पंजीकरण के स्तरों की भूमिका और गतिविधियों के बारे में योजना तैयार की जा रही है। मंगोलिया में सोलर एनर्जी इंडस्ट्री अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है जिसका राज्य की अन्य सेवाओं की आपूर्ति पर नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है। ऐसा तमाम हालातों को सुधारने सरकार ने दक्षिण कोरियाई एक्सचेंज का रुख किया है।इसके अलावा सरकार की नज़र राज्य में इस एक्सचेंज की फ्रेंचाइजी शुरू करने पर भी बनी हुई है।

The post क्रिप्टो एक्सचेंज बिथम्ब से विकसित होगी सोलर एनर्जी इंडस्ट्री appeared first on OWLT Market.



from OWLT Market https://ift.tt/2OIw9tS
via IFTTThttps://ift.tt/2OlCCL9

Comments