अटलांटा में शुरू होगा नया क्रिप्टो एक्सचेंज https://ift.tt/2LTWwjg

क्रिप्टोकरेंसी के बढ़ते दायरे और जड़ जमाते इसके व्यापार से प्रभावित होकर न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज के स्वामित्व वाली कम्पनी ने अटलांटा में नया एक्सचेंज शुरू करने की तैयारी कर दी है। इस नए प्लेटफार्म के ज़रिये क्रिप्टो और फिएट मनी की ट्रेडिंग को दुनियाभर में पहुंचाने का काम किया जायेगा फिलहाल बिटकॉइन को लेकर कम्पनी काफी उत्साहित है। बक्क्त नाम के परिसर से काम शुरू करने वाले इस प्लेटफार्म को न्यूयॉर्क के अलावा अन्य बड़े शहरों में विस्तार करने की योजना भी अंतिम चरण में पहुँच गयी है।

बिटकॉइन की उपयोगिता

गौरतलब है की इंटरकॉन्टिनेंटल एक्सचेंज पहली बार क्रिप्टोकरेंसी की ट्रेडिंग में शामिल हो रहा है। क्रिप्टोकरेंसी के नए एक्सचेंज के सम्बन्ध में पिछले वर्ष से ही रोडमैप तैयार कर लिया गया था। आर्थिक जगत के विषेशज्ञों से लेकर आईटी और वेब मार्केटिंग सभी क्षेत्र के लोगों से विचार साझा किया गया और इसे अंतिम रूप दिया गया। न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज पहले से ही विश्व की आर्थिक व्यवस्था में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहा है। ऐसे में क्रिप्टो एक्सचेंज में नए निवेशकों का रूचि दिखाना सामान्य है। प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कम्पनी ने बिटकॉइन की उपयोगिता के बारे में विस्तार से बताते हुए क्रिप्टो वर्ल्ड में शामिल होने की बात कही है।

क्रिप्टो न्यूज़ के मुताबिक एक्सचेंज अपने सभी मामलों में बिटकॉइन को प्राथमिकता देने पर ज़ोर दे रहा है। यानी एक्सचेंज में ट्रेडिंग के अलावा जो भी समस्याएं सामने आएँगी उन सभी का समाधान बिटकॉइन के ज़रिये किया जाएगा। इस प्रक्रिया में नकदी को धीरे-धीरे प्लेटफार्म से बाहर कर दिया जाएगा। इंटरकॉन्टिनेंटल एक्सचेंज ने नए एक्सचेंज के लिए सम्बंधित विभाग से विनियमन के लिए आवेदन भी कर दिया। जिसके तहत निवेशकों को सरल और सुरक्षित व्यापार का वादा करने की बात कही गयी है। जानकारों के मुताबिक क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज को विनियमन लागू होने के बाद साल के अंत तक निवेशकों के लिए खोले जाने की संभावनाएं है।

The post अटलांटा में शुरू होगा नया क्रिप्टो एक्सचेंज appeared first on OWLT Market.



from OWLT Market https://ift.tt/2LTWwjg
via IFTTT

Comments