ब्लॉकचेन कम्पनी प्रोत्साहन के लिए स्विट्ज़रलैंड करेगा नियमों में बदलाव

ब्लॉकचेन कम्पनी को बढ़ावा देने के लिए स्विट्ज़रलैंड

क्रिप्टोकरेंसी और ब्लॉकचेन कम्पनी को बढ़ावा देने के लिए स्विट्ज़रलैंड सरकार बैंकिंग नियमों में बदलाव करने की योजना पर काम कर रही है, ताकि वर्तमान में चल रही कंपनियां वित्तीय सेवाओं में सहज महसूस कर सकें। वहीँ स्टार्टअप्स को भी प्रोत्साहन मिल सके। स्विस बैंक एसोसिएशन (एसबीए) ने हाल ही में स्विस बैंकों को दिशानिर्देशों की नयी निति जारी की है,जो की कंपनियों और ट्रेडिंग प्लेटफार्म को व्यापर के लिए असीमित क्षेत्र मुहैया कराने में कारगर साबित होंगी।

 ब्लॉकचेन और क्रिप्टो आधारित 500 कंपनियां

गौरतलब है की फिलहाल स्विट्ज़रलैंड में 500 से अधिक ब्लॉकचेन और क्रिप्टो आधारित कंपनियां काम कर रही है जबकि करीब 200 स्टार्टअप्स योजनाएं पाइपलाइन में है। ऐसे में राज्य सरकार क्रिप्टो वैली के साथ साथ सम्पूर्ण देश में बैंकिंग सेवाओं को आसान और तेज़ बनाने का प्रयास कर रही है। ताकि निवेशकों और ट्रेडिंग प्लेटफार्म स्टार्टअप्स को काम करने के आज़ादी मुहैया कराई जा सके। एसबीए ने आईसीओ आयोजित करने वाले क्रिप्टो स्टार्टअप के लिए कई सिफारिशें जारी की हैं। जिसमें केवाईसी के अलग-अलग सेट शामिल हैं , फर्मों के लिए एएमएल प्रक्रियाएं जो आईसीओ के माध्यम से वित्तीय मुद्राओं और आईसीओ के रूप में क्रिप्टोकरेंसी के रूप में फंड उत्पन्न करने के रूप में धन जुटाने का काम कर रही कम्पनी को आसान लोन प्रकिया और पंजीकरण शामिल हैं।

क्रिप्टो न्यूज़ इंडिया के मुताबिक ब्लॉकचेन कम्पनी की तादाद बढ़ाने को लेकर राज्य सरकार गंभीर रुख बनाये हुए है। यही वजह है की बैंकिंग नियमों में बदलाव के लिए राज्य सरकार हर संभव प्रयास कर रही है, ताकि व्यापार के साथ साथ नियामक एजेंसियां भी नरमी बरत सकें। बतौर कॉइन टेलीग्राफ स्विट्ज़रलैंड माल्टा और चीन के क्रिप्टो और ब्लॉकचेन कंपनियों के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा कायम कर रहा है। एशिया के अलावा बड़ी संख्या में यूरोप से भी निवेशक यहाँ आगमन कर रहे है, इससे सरकार काफी उत्साहित है। नियमों में बदलाव के बाद यहाँ कंपनियों की संख्या बढ़ने की उम्मीद लगाई जा रही है।

The post ब्लॉकचेन कम्पनी प्रोत्साहन के लिए स्विट्ज़रलैंड करेगा नियमों में बदलाव appeared first on OWLT Market.



from OWLT Market https://ift.tt/2IpYaEh
via IFTTThttps://ift.tt/2OlCCL9

Comments