वेनेज़ुएला पेट्रो अब छह क्रिप्टोकर्रेंसी एक्सचैंजेस पर खरीदा जा सकता है

पेट्रो अब छह क्रिप्टोकर्रेंसी एक्सचैंजेस पर सूचीबद्ध

वेनेज़ुएला पेट्रो अब छह क्रिप्टोकर्रेंसी एक्सचैंजेस पर खरीदा जा सकता है। वेनेजुएला सरकार ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर राष्ट्रीय क्रिप्टोकर्रेंसी बेचने के लिए छह एक्सचैंजेस को अधिकृत करने की घोषणा साझा की। ये अधिकृत क्रिप्टो एक्सचेंज अब पेट्रो खरीद और बेच सकते हैं।

छह एक्सचैंजेस में बानकर (बानकरएक्सचेंज.आइओ), केव ब्लॉकचैन (केवब्लॉकचैन डॉट कॉम), अम्बेरेस कॉइन (एमबेरेसकॉइन डॉट कॉम), क्रिप्टिया (क्रिप्टियाएक्सचेंज डॉट कॉम), क्रिप्टोलागो (क्रिप्टोलागो.कॉम. वीई ) और अफक्स ट्रेड (अफक्स.ट्रेड) शामिल हैं। इनमें से कुछ एक्सचेंज पहले ही पेट्रो को अपनी आधिकारिक वेबसाइट्स पर बढ़ावा दे रहे हैं। वेनेज़ुएला के राष्ट्रपति निकोलस मदुरो ने इस महीने के शुरू में अपने भाषण में कहा था कि पेट्रो दुनिया के छह सबसे शक्तिशाली एक्सचैंजेस में व्यापार के लिए उपलब्ध होगा।

क्रिप्टोकर्रेंसी एक्सचेंज क्रिप्टिया की वेबसाइट बीटीसी – डीएएसएच, ईटीएच और एक्सआरपी के साथ व्यापार के लिए निम्नलिखित तीन क्रिप्टोकर्रेंसी सूचीबद्ध करती है, हालांकि ज़ीरो ट्रेडिंग वॉल्यूम्स के साथ। पेट्रो, ईथर, बिटकोइन और किसी भी डिजिटल एस्सेट की बिक्री और खरीद के लिए वेनेज़ुएला राज्य द्वारा अधिकृत, यह स्वयं को क्रिप्टो एक्सचेंज के रूप में वर्णित करता है।

इस महीने की शुरुआत में पेट्रो के लिए मदुरो की सरकार ने एक नया वाइटपेपर जारी किया था। यह वाइटपेपर डीएएसएचके वाइटपेपर के लिए एक काफी समानता रखती है। पेट्रो को अब तेल द्वारा समर्थित नहीं किया गया है, क्योंकि इसे पहली बार दिसंबर २०१७ में वर्णित किया गया था। पेट्रो के वाइटपेपर में कहा गया है कि, बिटकॉइन न्यूज़ में बताए गए अनुसार, राष्ट्रीय क्रिप्टोकर्रेंसी का अब ५० प्रतिशत तेल, २० प्रतिशत लौह और १० प्रतिशत हीरा का समर्थन किया जाता है।

दिसंबर २०१७ में, वेनेज़ुएला के राष्ट्रपति निकोलस मदुरो ने तेल भंडार द्वारा समर्थित पेट्रो के लॉन्च की घोषणा की जब अर्थव्यवस्था गिर गई थी। उन्होंने तब कहा था कि, रॉयटर्स की रिपोर्ट में बताए गए अनुसार, उन्होंने मौद्रिक संप्रभुता से संबंधित मुद्दों में वेनेजुएला को आगे बढ़ाने, वित्तीय नाकाबंदी को दूर करने और वित्तीय लेनदेन करने में मदद करने का इरादा किया था।

मदुरो ने इस साल अप्रैल में घोषणा की कि उन्होंने पेट्रो के लिए १६ क्रिप्टोकर्रेंसी एक्सचैंजेस के प्रमाणीकरण को अधिकृत किया था। हालांकि, अब तक केवल छह एक्सचेंज अधिकृत किए गए हैं और साझा किए गए १६ एक्सचैंजेस की प्रारंभिक सूची में अफक्स ट्रेड नहीं था।

The post वेनेज़ुएला पेट्रो अब छह क्रिप्टोकर्रेंसी एक्सचैंजेस पर खरीदा जा सकता है appeared first on OWLT Market.



from OWLT Market https://ift.tt/2S4Btdf
via IFTTThttps://ift.tt/2OlCCL9

Comments