अमेरिकन एकाउंटिंग एसोसिएशन अपनी शिक्षा में ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजीज शामिल करेगी

अमेरिकन एकाउंटिंग एसोसिएशन ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजीज का करेगा इस्तेमाल

अमेरिकन एकाउंटिंग एसोसिएशन (एएए) अपनी शिक्षा प्रणाली में ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजीज को शामिल करने की योजना बना रहा है। एएए के अध्यक्ष मार्क रूबिन के अनुसार संस्थानों में एकाउंटिंग को पढ़ाने के तरीके में एक बडा बदलाव लाना चाहिए। आज के लेखांकन प्रोफेसर मुख्य रूप से उन कौशल पर अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं जो छात्रों के साथ अपने पूरे जीवनकाल या करियर के लिए बने रहेंगे। इसका मतलब है कि वे कंटेंट के बजाय लेखा कौशल को पढ़ना पसंद करते हैं।

रूबिन कहते हैं, और इस प्रक्रिया के एक हिस्से के रूप में, ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी को शिक्षा में शामिल किया जाना चाहिए। वैश्विक वित्त उद्योग को ध्यान में रखते हुए एएए डिस्ट्रिब्यूटेड लेड्जेर टेक्नोलॉजी (डीएलटी) पर बड़े पैमाने पर काम कर रहा है। यह लेखाकारों का काम उन उपकरणों के साथ आने के लिए है जो किसी भी कंपनी या संगठन की अर्थव्यवस्था को पकड़ सकते हैं। मार्क रूबिन ऑक्सफोर्ड, ओएच में मियामी विश्वविद्यालय में फार्मर स्कूल ऑफ बिजनेस के डीन हैं।

ब्लॉकचेन तकनीक उपयोगकर्ताओं को रीयल-टाइम में स्पष्ट डेटा प्राप्त करने की अनुमति देती है। महत्वपूर्ण बात यह है कि इस प्लेटफॉर्म पर संग्रहीत डेटा न केवल अपरिवर्तनीय है बल्कि इसमें विश्वास के साथ भी बनाया गया है। इसलिए जब एकाउंटिंग की दुनिया में ब्लॉकचेन पेश किया जाएगा, तो लेखाकारों को ऑडिट पूरा करने के तरीके पर पुनर्विचार करना होगा, अभिन्न डेटा के सत्यापन का मूल्यांकन करना होगा।

इस प्रकार, ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजीज लेखांकन जानकारी प्राप्त करने के लिए और अधिक रास्ते खोलेंगी जो पहले पारंपरिक प्रणाली के साथ संभव नहीं थीं। रूबिन ने कहा कि अब भी ब्लॉकचेन अपने नवजात चरण में है और यह एक उभरती हुई तकनीक है, इसलिए अब यह एकाउंटिंग के क्षेत्र में ब्लॉकचेन अनुप्रयोगों के विनिर्देशों के बारे में बात करने के लिए अपरिपक्व होगा, कॉइनपीडिया के सुचना अनुसार ।

लेखांकन क्षेत्र के छात्रों के बारे में बात करते हुए रूबिन ने कहा, “हमारे छात्र नए व्यापार मॉडल चलाने के लिए डेटा संचालित निर्णय लेते हैं। वैश्विक वित्त अपने भविष्य को साझा, वितरित खाताधारक पर फिर से तैयार कर रहा है और इसलिए एएए का ध्यान बढ़ सकता है। फोर्ब्स की रिपोर्ट में कहा गया है की व्यवसायों को आवंटित करने और निवेश करने के तरीके को प्रभावित करने वाला एक बड़ा चित्र आंदोलन तैयार करता है।

ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजीज लेखाकारों को किसी संगठन के अर्थशास्त्र को पकड़ने के लिए नियमों और तरीकों को तैयार करने में सहायता कर सकती हैं। एएए के अलावा, इस वर्ष की शुरुआत में स्थापित लेखांकन ब्लॉकचैन गठबंधन (एबीसी) लेखांकन शिक्षा में ब्लॉकचेन लाने के समान पहलू पर भी ध्यान केंद्रित कर रहा है।

The post अमेरिकन एकाउंटिंग एसोसिएशन अपनी शिक्षा में ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजीज शामिल करेगी appeared first on OWLT Market.



from OWLT Market https://ift.tt/2CUVBdv
via IFTTThttps://ift.tt/2OlCCL9

Comments