क्रिप्टो एक्सचेंज कॉइनबेस में लिस्टेड हुए ज़ैड कैश और कार्डनों

क्रिप्टो एक्सचेंज कॉइन बेस ने ट्रेडिंग के दौरान

प्रमुख क्रिप्टो एक्सचेंज कॉइनबेस ने निवेशकों को सुविधा देने और प्लेटफार्म को लोकप्रिय बनाने के उद्देश्य से आवेदन प्रक्रिया में सुधार कर इसे आसान बनाया है। साथ ही ज़ैड कैश और कार्डनों को भी एक्सचेंज में लिस्टेड किया है। इससे पहले निवेशक बिटकॉइन, बिटकॉइन कैश, ईथर, ईथरियम क्लासिक और लाइटकोइन की ट्रेडिंग कर सकते थे। जबकि अन्य टोकन स्टेलर ल्युमेंस के लिए भी प्लेटफार्म पर विकल्प खोले गए है। कम्पनी का दावा है की नयी प्रक्रिया के तहत कॉइन बेस के निवेशकों की संख्या में इज़ाफ़ा होगा। जबकि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कंपनी के एसेट बढ़ने की भी संभावनाएं है।

ज़ैड कैश और कार्डनों के यूज़र्स में वृद्धि

कॉइन बेस में पिछले कुछ समय से ट्रेडिंग प्लेटफार्म में बदलाव की योजना पर काम चल रहा था। काफी शोध और तकनीकी विषेशज्ञों की योजना के आधार पर अन्य टोकन की तरह ही मुख्य रूप से ज़ैड कैश और कार्डनों के साथ साथ स्टेलर ल्युमेंस को शामिल किया गया। देखा जा रहा था, की ज़ैड कैश और कार्डनों के यूज़र्स की संख्या में वृद्धि दर्ज़ की जा रही थी, इसी बात को ध्यान में रखते हुए कम्पनी ने इन तीनो के टोकन को स्वीकार करने का निर्णय लिया।
नयी योजना के तहत कोई भी निवेशक अब सीधे तौर पर कोइन बेस ट्रेडिंग प्लेटफार्म पर आवेदन कर सकता है।

बिटकॉइन मैगजीन के मुताबिक क्रिप्टो एक्सचेंज कॉइन बेस ने ट्रेडिंग के दौरान गोपनीयता बनाये रखने और प्रोसेसिंग फीस में कटौती पर भी प्रमुखता से ध्यान दिया है। कम्पनी का मुख्य उद्देश्य क्रिप्टो बाजार में प्रतिस्पर्धा को बढ़ाना है। बतौर सीएनबीसी डिजिटल करेंसी के सुरक्षित व्यापार और ग्राहकों को अधिक से अधिक विकल्प देने के लिए कम्पनी की तरफ से बड़े बद्लाव किये गए है। जिनके बाद टोकन, स्टेबल कोइन और फोर्क आदि के लेनदेन में बिना किसी शुल्क से आवेदन किया जा सकता है। जबकि ट्रेडिंग के दौरान भी कई तरह की प्रक्रियाओं को आसान बनाने का प्रयास किया गया है।

The post क्रिप्टो एक्सचेंज कॉइनबेस में लिस्टेड हुए ज़ैड कैश और कार्डनों appeared first on OWLT Market.



from OWLT Market https://ift.tt/2R1O9kC
via IFTTThttps://ift.tt/2OlCCL9

Comments