क्रिप्टोकरेंसी ट्रेडिंग के नए विनयमन जारी करेगा माल्टा

क्रिप्टो विनियमन को लागू करने की उम्मीद

क्रिप्टोकरेंसी ट्रेडिंग को लेकर एक तरफ जहाँ विश्व के बड़े देशों में आपसे तालमेल की कमी और सरकार के हस्तक्षेप से रूबरू होना पड़ रहा है, वही क्रिप्टो व्यापार में माल्टा अपनी जड़ें जमा रहा है। वर्तमान में माल्टा विश्व में सबसे अधिक क्रिप्टो फ्रेंडली वातावरण प्रदान कर रहा है। बावजूद इसके निवेशकों को सुविधा देने के लिए हर संभव प्रयास में तेज़ी दिखा रहा है, यही वजह है की आगामी ब्लॉकचेन समिट से पहले माल्टा सरकार और अधिक सुविधाजनक माहौल प्रदान करने के लिए नए विनियमन को लागू करने जा रही है। उम्मीद जताई जा रही है की नए विनियम को 1 नवंबर से प्रभावी कर दिया जायेगा।

ब्लॉकचेन और डीएलटी के लिए प्राथमिक क्षेत्राधिकार

माल्टा फाइनेंशियल सर्विसेज अथॉरिटी (एमएफएसए) और माल्टा डिजिटल इनोवेशन अथॉरिटी (एमडीआईए) के साथ विचार विमर्श करने के बाद, सरकार ने घोषणा की है कि अधिक से अधिक प्रतीक्षित वर्चुअल फाइनेंशियल एसेट्स एक्ट (वीएफए) और इनोवेटिव टेक्नोलॉजी एरेंजमेंट एंड सर्विसेज एक्ट (आईटीएएस) 1 नवंबर, 2018 के रूप में प्रभावी हो। यह विनियम निवेशकों को सरल प्रक्रिया प्रदान करने के साथ साथ क़ानूनी संरक्षण भी मुहैया कराएगा सरकारी संस्थाएं माल्टा को ब्लॉकचेन और डीएलटी के लिए प्राथमिक क्षेत्राधिकार बनाने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर किए गए प्रयासों का समर्थन करने के लिए लगातार प्रयासरत है।

क्रिप्टोवेस्ट के अनुसार ब्लॉकचेन और क्रिप्टोकरेंसी से संबंधित कंपनियों के लिए नए विनियमित ब्लॉकचेन द्वीप के लाभों को बढ़ावा देने के लिए आधिकारिक मंच बनाने के प्रयासों के चलते माल्टा सरकार अन्य देशों की मदद भी ले रहा है। ताकि तकनीकी रूप से पूर्ण व्यापार को विकसित किया जा सके। वेंचर केनवास के मुताबिक माल्टा क्रिप्टो व्यापार में सबसे अग्रीणी स्थान पर है यही वजह है की दुनियाभर से निवेशक माल्टा की तरफ रूख कर रहे हैं। पिछले एक साल में यहाँ 70 फीसदी से भी ज्यादा स्टार्टअप्स को सरकार ने संरक्षण दिया है। जबकि टैक्स में भी भारी छूट दी हुई है जुलाई2018 से चल रहे प्रयासों के बाद अब नवंबर माह में नए क्रिप्टो विनियमन को लागू करने की उम्मीद जताई गयी है।

The post क्रिप्टोकरेंसी ट्रेडिंग के नए विनयमन जारी करेगा माल्टा appeared first on OWLT Market.



from OWLT Market https://ift.tt/2xFDMuO
via IFTTThttps://ift.tt/2OlCCL9

Comments