इंफोसिस लिमिटेड बैंक के लिए ब्लॉकचेन सलूशन विकसित करने के लिए आर3 के साथ साझेदारी की

इंफोसिस लिमिटेड ने की आर3 के साथ साझेदारी

इंफोसिस लिमिटेड की सहायक कंपनी, फिनाकल जो एजवेर्व सिस्टम्स लिमिटेड का हिस्सा है, ने अद्वितीय ब्लॉकचेन संचालित सलूशन विकसित करने के लिए सबसे तेज़ी से बढ़ रहे ब्लॉकचेन सॉफ्टवेयर फर्मों R3 में से एक के साथ साझेदारी की है। यह साझेदारी बैंकों को कॉर्डा पर फिनाकल के ब्लॉकचेन आधारित समाधानों पर कुशल पहुंच और तैनाती के लिए सुविधा प्रदान करेगी जो एक ओपन-सोर्स ब्लॉकचेन प्लेटफार्म है।

प्रारंभिक चरणों में, दो सलूशन होंगे जिन्हें फिनाकल ट्रेड कनेक्ट और फिनाकल पेमेंट्स कनेक्ट को कॉर्डा प्लेटफॉर्म पर फिनाकल के लिए उपलब्ध है। पहला एक फिनाकल ट्रेड कनेक्ट एक ब्लॉकचेन संचालित व्यापार वित्त कुंजी है जो एक एकीकृत वितरित नेटवर्क के भीतर बैंकों, निगमों और व्यापार भागीदारों के बीच संबंध बनाता है। इसके अलावा, यह व्यापार और आपूर्ति श्रृंखला वित्त उत्पादों का एक पूरा सूट है जैसे लेटर ऑफ क्रेडिट, बिल कलेक्शन, ओपन अकाउंट, इनवॉइस फाइनेंसिंग, बैंक गारंटी, पैकिंग क्रेडिट और पीओ फाइनेंसिंग। उत्तरार्द्ध एक, फिनाकल पेमेंट्स कनेक्ट एक अधिकृत भुगतान नेटवर्क पर संसाधित वास्तविक समय भुगतान की सुविधा प्रदान करता है। सरल शब्दों में, यह बैंक द्वारा संबंधित बैंक को भुगतान प्रक्रिया को स्वचालित करता है। (पीआर न्यूज़वायर के माध्यम से)

ये दिए गए सलूशन व्यवसाय की गति में तेजी लाने के लिए स्वचालित भुगतान और व्यापार प्रक्रियाओं के समय सीमा पर एक बड़ा प्रभाव डाल सकते हैं। यह परिचालन क्षमता को चलाने और अधिक हद तक जोखिम को कम करने में बहुत उपयोगी है। इन समाधानों का उपयोग अंतरराष्ट्रीय ग्राहकों और सहायक कंपनियों के साथ एक अंतर-समूह नेटवर्क बनाने के लिए भी किया जा सकता है। इसके अलावा, इंफोसिस लिमिटेड सहायक और R3 विभिन्न अन्य वित्तीय फर्मों के लिए पेमेंट्स और व्यापार सेवाकार को सक्षम करने के लिए सफेद लेबल वाले सेवा नेटवर्क को कर सकते हैं।

इंडस्ट्री एक्सपर्ट एनालिसिस

इंफोसिस फिनाकल, चीफ बिजनेस ऑफिसर, सनात राव ने कहा कि ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी संगठनों के भीतर बेहतर ग्राहक मूल्य और समग्र दक्षता के लिए प्रक्रिया को स्वचालित करने में मदद कर रही है। फिनाकल टीम महत्वपूर्ण प्रगति के लिए ब्लॉकचेन सलूशन पर काम कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि कंपनी R3 के साथ सहयोग करने में प्रसन्न है और साथ में वे इकोनॉमिक टाइम्स द्वारा उल्लिखित त्वरित व्यापार वृद्धि का लाभ उठाएंगे।

इंफोसिस लिमिटेड सूचना टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में अग्रणी है और ऐसा लगता है कि कंपनी ने उभरते ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी की क्षमता का उपयोग शुरू कर दिया है।

The post इंफोसिस लिमिटेड बैंक के लिए ब्लॉकचेन सलूशन विकसित करने के लिए आर3 के साथ साझेदारी की appeared first on OWLT Market.



from OWLT Market https://ift.tt/2O5zbr7
via IFTTThttps://ift.tt/2OlCCL9

Comments