आईएमसी २०१८: यूएस एफसीसी अध्यक्ष दूरसंचार उद्योग में इमर्जिंग टेक्नोलॉजीस के प्रभाव के बारे में बात की

अजित पाई ने २०१८ में इमर्जिंग टेक्नोलॉजीस के प्रभाव के बारे में बात की

अमेरिकी एफसीसी अध्यक्ष अजित पाई का कहना है कि २०१८ की इमर्जिंग टेक्नोलॉजीस जैसे आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस (एआई), मशीन लर्निंग, ब्लॉकचेन और क्वांटम कंप्यूटिंग का दूरसंचार उद्योग पर बड़ा असर होगा। दूरसंचार नियामक के लिए इन नई टेक्नोलॉजीस के साथ विकास और खड़े होना मुश्किल है।

जिस तरह से गूगल, फेसबुक और ट्विटर काम करते हैं, अजीत पाई ने कुछ सुधारों को जोड़ा है। वह कहता है कि इन प्लेटफार्मों को एक और पारदर्शी तरीके से काम करने की जरूरत है। पारदर्शिता उपयोगकर्ताओं को बेहतर विकल्प बनाने में सहायता करेगी जो उन्हें बेहद बेहतर ढंग से सेवा प्रदान करेगी। “एक बातचीत की जरूरत है। उदाहरण के लिए, वे किस प्रकार के एल्गोरिदम का उपयोग यह निर्धारित करने के लिए कर रहे हैं कि कौन सी सामग्री देखी जाती है और जब कोई गूगल सर्च करता है, तो फेसबुक फ़ीड कैसे परिभाषित किया जाता है, जब ट्विटर तय करता है कि किन खातों को निलंबित करना है – उसके पीछे नियम क्या हैं ,” उसने कहा।

इंडिया मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) २०१८ के बारे में बात करते हुए अजीत पाई ब्लॉकचेन की तरह इमर्जिंग टेक्नोलॉजीस का उपयोग करके नकली खबरों का मुकाबला करने के तरीकों पर चर्चा करते हैं। उनके अनुसार, यह विधायिका के लिए नहीं है जो वितरित करने के लिए समाचार चुनता है। दृष्टिकोणों का मुकाबला करने के लिए व्यक्तियों की ज़िम्मेदारी है कि वे झूठी या आक्रामक खोजते हैं। उन्हें सार्वजनिक वर्ग में प्रवेश करने और उनसे मुकाबला करने से रोकना चाहिए।

धोखाधड़ी के कारण घाटे को कम करने के लिए ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी का उपयोग किया जा सकता है। चूंकि ब्लॉकचेन पर डेटा एन्क्रिप्ट किया गया है और अनामित किया जा सकता है, ग्राहक डेटा को सुरक्षित रूप से संग्रहीत किया जा सकता है। पहचान का दुरुपयोग स्कैमर द्वारा उपयोग किए जाने वाले मुख्य औजारों में से एक है, जैसा बीबीएनटीम्स द्वारा रिपोर्ट किया गया है। यह संगठन की प्राइवेट ब्रांच एक्सचेंज (पीबीएक्स) प्रणाली को सुरक्षित रखने में भी मदद करता है। इस प्रकार, संगठनों के आंतरिक संचार को भी सुरक्षित किया जा सकता है।

जैसा कि फाइनेंशियल एक्सप्रेस द्वारा रिपोर्ट किया गया है, भारत मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) २०१८ ने कल नई दिल्ली में दूरसंचार क्षेत्र पर इमर्जिंग टेक्नोलॉजीस के प्रभाव पर चर्चा की। रिलायंस जियो के अध्यक्ष मुकेश अंबानी दूरसंचार के हिस्से में विकसित होने के लिए संभावित भारत के बारे में बोलते हैं। भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने इस क्षेत्र की बजटीय सुदृढ़ता पर ध्यान केंद्रित किया। अन्य बिंदुएं जिस तरह से सरकार अपनी आय बढ़ाने के लिए कर्तव्यों को कम करने में मदद कर सकती है, पर भी चर्चा की गई।

The post आईएमसी २०१८: यूएस एफसीसी अध्यक्ष दूरसंचार उद्योग में इमर्जिंग टेक्नोलॉजीस के प्रभाव के बारे में बात की appeared first on OWLT Market.



from OWLT Market https://ift.tt/2PXZTDR
via IFTTThttps://ift.tt/2OlCCL9

Comments