क्रिप्टो एक्सचेंज सीओएसएस उपयोगकर्ता का खाता हैक

क्रिप्टो एक्सचेंज सीओएसएस उपयोगकर्ता, एक रेडिटर, का खाता हैक

एक रेडडिट उपयोगकर्ता, जिसने सीओएसएस क्रिप्टो एक्सचेंज में अपने खाते में बड़ी राशि जमा की थी, ने खुलासा किया कि ८६०,००० डॉलर के उनके फंड चोरी हो गए हैं। हैकर्स उपयोगकर्ता के खाते से सीओएसएस टोकन की कुल आपूर्ति के लगभग १० प्रतिशत निकल चुके है। इस घटना ने विनिमय के कारण और हमले के अपराधी की जांच के लिए अपनी वेबसाइट का मूल्यांकन करने के लिए एक्सचेंज का नेतृत्व किया।

रेडडिटर ने अपनी पोस्ट में कहा कि जब वह १४ अक्टूबर को उठ गया, तो उसने पाया कि सीओएसएस एक्सचेंज ने उसे खाते में प्रवेश करने के असफल प्रयास के बारे में हजारों पत्र भेजे थे। तुरंत अपने खाते की जांच करने पर उन्होंने महसूस किया कि उनकी सभी होल्डिंग्स चली गई हैं। उन्होंने कहा कि वे कम तरल बाजारों पर उन दरों पर बेचे गए थे जो मौजूदा बाजार दर से काफी कम थे।

क्रिप्टो एक्सचेंज सीओएसएस ने बाद में अपने मीडियम ब्लॉग पर पोस्ट किया और कहा कि उन्होंने इस मामले में विस्तृत जांच शुरू की है। एक्सचेंज ने आगे कहा कि सुरक्षा कारणों से, वे अपने तरीकों के विवरण में नहीं जा सकते हैं। हालांकि, उनके जांच के नतीजे बताते हैं कि उपयोगकर्ता के पासवर्ड को सीओएसएस से समझौता किया गया था। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि किसी भी समय उनके सिस्टम पर कोई उपयोगकर्ता पासवर्ड उल्लंघन नहीं हुआ था।

ऐसा लगता है कि उस उपयोगकर्ता को परेशान करना पड़ा जिसका खाता हैक किया गया था और उसने दावा किया कि एक्सचेंज एक छोटे से तथ्य का उल्लेख करना भूल गया था कि भेद्यता का उपयोग करके उसके खाते तक पहुंच प्राप्त हुई थी। इसने हैकर को अपने २ एफए पर ब्रूट फोर्स अटैक करने की इजाजत दी। उन्होंने आगे कहा कि वह अपने मीडियम ब्लॉग में घोषित सीओएसएस के रूप में एकमात्र पीड़ित नहीं थे और हैकर वास्तव में एक्सचेंज की भेद्यता का उपयोग करते थे।

घटना से उत्तेजित हो कर, उपयोगकर्ता ने पूरी तरह से सीओएसएस को दोषी ठहराया और इनकार कर दिया कि वह हैकर के पास अपना पासवर्ड रखने में गलती थी। हालांकि, तथ्य यह रहा कि चूंकि उसने अपने फंड को एक्सचेंज पर रखा है, न कि अलग वॉलेट में, वह बिटकॉइन एक्सचेंज गाइड रिपोर्ट में उल्लिखित अनुसार उनके फंड की पहुंच के लिए उत्तरदायी है।

जब क्रिप्टो एक्सचेंज सीओएसएस के संस्थापक रूने शासेन को हैकिंग घटना पर कुछ और प्रकाश डालने के लिए संपर्क किया गया था, तो उन्होंने कहा कि घटना की सूचना मिलने पर टीम ने तत्काल प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। उन्होंने आगे कहा कि, क्रिप्टो ग्लोब रिपोर्ट में बताए गए अनुसार, पूरी तरह से जांच की गई और लगभग २४ घंटों तक एक्सचेंज को हटा दिया गया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उनके अंत में कोई उल्लंघन नहीं हुआ है।

The post क्रिप्टो एक्सचेंज सीओएसएस उपयोगकर्ता का खाता हैक appeared first on OWLT Market.



from OWLT Market https://ift.tt/2ENv0B6
via IFTTThttps://ift.tt/2OlCCL9

Comments