डीसेंट्रलाइज्ड क्रिप्टो एक्सचेंज बिस्क लांच करेगा डीएओ

डीसेंट्रलाइज्ड क्रिप्टो एक्सचेंज बिस्क लाएगा डीएओ

क्रिप्टो एक्सचेंज बिस्क एक डीसेंट्रलाइज्ड ऑटोनोमस ऑर्गनाइज़शन (डीएओ) लॉन्च करने की योजना बना रहा है। सभी क्रिप्टोकरेंसी परियोजनाओं में से जो खुद को डीसेंट्रलाइज्ड एक्सचेंजों के रूप में वर्णित करते हैं, बिस्क एक्सचेंज बाकी की तुलना में डीईएक्स विवरण तक बेहतर हो सकता है। मूल रूप से एक्सचेंज को बिट्सक्वेयर के नाम से जाना जाता था। बिस्क डीईएक्स २०१६ से परिचालन कर रहा है, जो मेजबान साइट पर बजाए उपयोगकर्ता के कंप्यूटर पर सीधे चलता है, जैसा कि कई स्वयं घोषित डीईएक्स द्वारा किया जाता है।

बिस्क टीम ने महसूस किया कि विफलता के एक बिंदु को खत्म करने के बजाय इसमें योगदान करने के लिए बहुत कुछ है। इसलिए, उसने डीएओ लॉन्च करने का फैसला किया, जो अनिवार्य रूप से किसी भी पार्टी से निरीक्षण के बिना परियोजना के कोड में योगदानकर्ताओं के लिए मुआवजे का प्रबंधन करने के लिए डिज़ाइन किया गया सॉफ़्टवेयर है। टेस्टनेट नवंबर में लाइव होने के लिए लाइन है, जबकि मुख्य वर्ष इस साल के अंत में लॉन्च किया जाएगा।

डीसेंट्रलाइज्ड क्रिप्टो एक्सचेंज बिस्क का मुआवजा एक नई क्रिप्टोकरेंसी, बीएसक्यू के रूप में आएगा। बीएसक्यू एक कलर्ड कॉइन है (अनिवार्य रूप से बिटकॉइन) जिसे मूल प्रोटोकॉल के ऊपर एक परत में किसी अन्य प्रकार के मूल्य का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया है। बिस्क डीएओ बिटकॉइन वितरित करेगा जो परियोजना के लिए दान किया गया है। इस वॉटरमार्क किए गए फॉर्म में दिए गए बिटकॉइन को उन योगदानकर्ताओं को वितरित किया जाएगा जिन्हें समुदाय ने मंजूरी दे दी है।

बिस्क बिटकॉइन के शीर्ष पर अपना टोकन बीएसक्यू लॉन्च करने का कारण “सुरक्षा” है। बिस्क समुदाय अभी तक एक सुरक्षित, बग-मुक्त टोकन बनाने में एथेरियम डेवलपर्स पर भरोसा नहीं करता है। बीएसक्यू टोकन बिटकोइन पर चल रहा है, जो एक तरफ करना मुश्किल है क्योंकि प्रोग्रामिंग भाषा काफी फ्लेक्सिबल नहीं है। इस प्रकार इसे अधिक सुरक्षित माना जाता है, जैसा कि कॉइनडेस्क पर बताया गया है।

चूंकि क्रिप्टो एक्सचेंज बिस्क के डीएओ एक स्वायत्त, मुक्त स्रोत और सेंसरशिप प्रतिरोधी है, यह एक नए पारिस्थितिक तंत्र की शुरुआत को इंगित करता है। एक्सचेंज से उम्मीद है कि विभिन्न प्लेटफार्मों को नियंत्रित करने के लिए कई अलग-अलग डीएओ उभरे हैं। प्रत्येक डीएओ का एक अलग मिशन होता है। कुछ के लिए यह मालिकों के लिए जितना संभव हो उतना पैसा कमा सकता है, जबकि अन्य डीएओ एक सहकारी प्रकृति का हो सकता है जहां लोग कुछ आम लक्ष्य के आधार पर डीएओ के माध्यम से सहयोग करते हैं, जैसा कि आधिकारिक ब्लॉग में बताया गया है।

The post डीसेंट्रलाइज्ड क्रिप्टो एक्सचेंज बिस्क लांच करेगा डीएओ appeared first on OWLT Market.



from OWLT Market https://ift.tt/2AwUgaF
via IFTTThttps://ift.tt/2OlCCL9

Comments