नए सर्वेक्षण के अनुसार ग्लोबल रिसेशन के दौरान क्रिप्टोकरेंसी प्राइसेस बढ़ेगी

ग्लोबल रिसेशन के बाद क्रिप्टोकरेंसी प्राइसेस बढ़ेगी

फंडस्ट्रैट ग्लोबल एडवाइजर्स द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण ने हाल ही में एक निष्कर्ष निकाला है कि ग्लोबल रिसेशन के दौरान क्रिप्टोकरेंसी की प्राइसेस बढ़ेगी। फंडस्ट्रैट रिसर्च टीम ने दो सर्वेक्षण किए, संस्थानों में से एक और सोशल मीडिया (ट्विटर) के माध्यम से सामान्य क्रिप्टो उत्साही लोगों में से एक।

30 सितंबर और 3 अक्टूबर के बीच छह प्रश्नों वाला एक ऑनलाइन ट्विटर सर्वेक्षण आयोजित किया गया, जिसे बाद में 9,500 प्रतिक्रियाएं मिलीं। कुल प्रतिक्रियाओं में से, 5 9 प्रतिशत उपयोगकर्ताओं का मानना ​​था कि इस तरह की स्थिति के दौरान कीमत बढ़ेगी।

25 संस्थानों को दस प्रश्न भेजे गए जिनमें 72 प्रतिशत (संस्थानों) ने अपनी राय व्यक्त की कि ग्लोबल रिसेशन होने पर क्रिप्टोकरेंसी की प्राइसेस बढ़ेगी, जबकि 28 प्रतिशत ने इस तथ्य से इंकार कर दिया था। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अगर संस्थानों से प्राप्त उत्तरों से ट्विटर उपयोगकर्ताओं के जवाब हटा दिए गए थे, तो बाद वाला समूह  ग्लोबल रिसेशन के दौरान बढ़ती कीमत से अधिक आत्मविश्वास से संबंधित था।

ईरान और वेनेज़ुएला जैसे देशों में, लोगों ने ग्लोबल रिसेशन के प्रतिकूल प्रभावों के दौरान उन्हें वापस पकड़ने के लिए बिटकॉइन और अन्य क्रिप्टोकर्रेंसीज़ में बड़े पैमाने पर प्रवेश किया है। वेनेजुएला में रहने वाले लोग पहले से ही वही चीज़ अनुभव कर चुके हैं जब बिटकोइन की कीमत पहले प्रीमियम स्तर पर पहुंच गई थी। संस्थानों ने वैश्विक स्तर पर इस तरह की घटनाओं पर विचार किया है और तदनुसार एक निष्कर्ष निकाला है कि डिजिटल मुद्रा की कीमत निश्चित रूप से ऐसी प्रतिकूल स्थिति के दौरान बढ़ेगी, बिटकॉइनिस्ट ने रिपोर्ट किया।

दूसरी तरफ, अधिकांश संस्थानों का मानना ​​है कि बिटकॉइन की कीमत साल के लिए पहले से ही नीचे पहुंच चुकी है और 2019  में काफी वृद्धि होगी। लगभग 57 प्रतिशत संस्थानों ने अपनी राय व्यक्त की कि वे बिटकॉइन को 15,000 डॉलर के बीच कहीं भी चढ़ने की उम्मीद करते हैं, जैसा कि तोशी टाइम्स ने बताया गया है ।

हालांकि, ट्विटर पर क्रिप्टोकरेंसी समुदाय ने बिटकॉइन की प्राइसेस पर कम आशावादी रुख दिखाया है। लगभग 66 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने अपनी राय व्यक्त की कि बिटकॉइन का मूल्य वर्तमान में उससे कम हो सकता है।

The post नए सर्वेक्षण के अनुसार ग्लोबल रिसेशन के दौरान क्रिप्टोकरेंसी प्राइसेस बढ़ेगी appeared first on OWLT Market.



from OWLT Market https://ift.tt/2NrIame
via IFTTThttps://ift.tt/2OlCCL9

Comments