पेसो अस्थिरता का फायदा उठाने के लिए अर्जेंटीना में आएंगे ३० क्रिप्टोकरेंसी एटीएम

अर्जेंटीना में 30 क्रिप्टोकरेंसी एटीएम स्थापित होंगे जो बिटकॉइन क लेनदेन में उपयोग हो सकते है

अर्जेंटीना को ब्यूनस आयर्स शॉपिंग मॉल में पिछले महीने स्थापित किया गया पहला बिटकॉइन एटीएम। अब दक्षिण अमेरिकी राष्ट्र को बिटकॉइन की बढ़ती मांग के साथ 2018 के अंत तक 30 क्रिप्टोकरेंसी एटीएम मिल सकते हैं।

अर्जेंटीना में फिनान्सिअल क्राइसिस पेसो के कम मूल्य के साथ आसान हो जाएगा। अब तक, इस साल अमेरिकी डॉलर के मुकाबले देश की करेंसी पेसो में 50 फीसदी की गिरावट आई है। माना जाता है कि पेसो के मूल्य गंभीर रूप से गिर रहे हैं और इन्फ्लेशन 2018 के पूरा होने तक लगभग 40 प्रतिशत तक पहुंच गई है, अर्जेंटीना में दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी की मांग बहुत अधिक हो गई है। दूसरे शब्दों में, डिजिटल करेंसी में लेनदेन की वृद्धि अमेरिकी डॉलर के मुकाबले पेसो के मूल्य में होने वाली हानि के साथ तेज हो गई है।

एक अमेरिकी कंपनी, एथेना बिटकॉइन ने पहली बिटकॉइन एटीएम मशीन स्थापित की जो पूरे देश में बड़ी क्षमता को समझती है। इस बीच, एक और अमेरिकी कंपनी, ओडिसी समूह जल्द ही 150 क्रिप्टोकरेंसी एटीएम स्थापित करके अर्जेंटीना में अपने विस्तार के लिए तैयार है। उन 150 एटीएम में, लगभग 80 प्रतिशत बिटकॉइन-2019 के पहले कुछ महीनों में परिचालित होंगे।

दुनिया भर में डिजिटल करेंसी एटीएम की बढ़ती मांग के साथ, एथेना बिटकॉइन के अर्जेंटीना ऑपरेशन मैनेजर दांते गैलेज़ी के अनुसार, अर्जेंटीना ने बाजार को पकड़ने के लिए बड़ी क्षमता साबित की। रॉयटर्स पर रिपोर्ट के अनुसार, “अर्जेंटीना में, कोई वाणिज्यिक एटीएम नहीं था और विचार बाजार को पकड़ने वाला पहला व्यक्ति था।” उन्होंने आगे कहा कि बिटकॉइन में निवेश लगभग पेसो के मूल्य की रक्षा करता है और बाजार में निवेश करने का मौका देता है।

जहां तक ​​ओडिसी की विस्तार योजना का सवाल है, कंपनी 2019 में अर्जेंटीना में 1,600 बिटकॉइन एटीएम स्थापित करने की योजना बना रही है, एएमबीक्रिप्टो ने रिपोर्ट किया गया । ओडिसी का दावा है कि इसकी क्रिप्टोकरेंसी एटीएम ग्राहकों के लिए डिजिटल संपत्तियों को खरीदने और बेचने के लिए मंच नहीं होगी, वे परंपरागत बैंकों के समान वापसी, जमा और हस्तांतरण जैसी अन्य गतिविधियां भी करेंगे। अर्जेंटीना के अलावा, दोनों अमेरिकी कंपनियां मेक्सिको, ब्राजील और चिली में विस्तार करने की भी कोशिश कर रही हैं।

The post पेसो अस्थिरता का फायदा उठाने के लिए अर्जेंटीना में आएंगे ३० क्रिप्टोकरेंसी एटीएम appeared first on OWLT Market.



from OWLT Market https://ift.tt/2y5qzvB
via IFTTThttps://ift.tt/2OlCCL9

Comments