ब्लॉकचेन सॉल्यूशन से सुगम होगी हवाई यात्रा

ब्लॉकचेन सॉल्यूशन को लेकर फ़्रांस केएलएम एयरलाइंस

दुनिया की प्रमुख एयरलाइंस में शामिल एयर फ़्रांस – केएलएम ग्राहकों को हवाई यात्रा के दौरान सुविधा देने के लिए ब्लॉकचेन सॉल्यूशन को अपनाने जा रही है। योजना में स्विट्ज़रलैंड के एक स्टार्टअप वाइंडिंग ट्री के साथ करार किया है। स्टार्टअप कम्पनी हवाई यात्रा के दौरान यात्रियों की आवश्यकताओं और सुविधा के लिए ज़रूरी क़दमों और उपायों का पता लगाएगी साथ ही एयरलाइंस की कार्गो सेवा को बेहतर बनाने के लिए भी सुझाव देने का काम करेगी। ताकि प्रस्तावित योजनाओं को सही ढंग से लागू किया जा सके।

वाइंडिंग ट्री बीटा संस्करण

डिस्ट्रिब्यूटेड लेज़र टेक्नोलॉजी ने न सिर्फ क्रिप्टोकरेंसी ट्रेडिंग को मज़बूत किया है बल्कि अन्य उद्योगों को भी प्रभवित किया है क्यूंकि यह तकनीक लागत कम करती है और काम में पारदर्शिता लाती है। इस प्रभाव के चलते ही फ़्रांस केएलएम ने ब्लॉकचेन सॉल्यूशन को अपनाने का निर्णय लिया और इस कार्य में वाइंडिंग ट्री के साथ समझौता हुआ। बता दें की वाइंडिंग ट्री एयरलाइन स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट सिस्टम वर्तमान में कंपनी के सार्वजनिक रोडमैप के अनुसार अपने अल्फा संस्करण में है। यह एक स्विस स्टार्टअप होटल बुकिंग सेवा का भी परीक्षण कर रही है। दोनों समाधानों को वाइंडिंग ट्री बीटा संस्करण 1.0 में लागू किया जाएगा, जो इस साल के अंत तक लाइव होगा। इसके साथ साथ कंपनी का अपना टोकन, वाइंडिंग ट्री (एलआईएफ) है, जो की ग्राहकों को छोटे निवेश की सुविधा देता है।

क्रिप्टोवेस्ट के मुताबिक ब्लॉकचेन सॉल्यूशन को लेकर फ़्रांस केएलएम एयरलाइंस समझौते से काफी उम्मीदें है। यात्रियों की परेशानियों को हल करने, टिकटिंग प्रणाली को मज़बूती देने और प्री बुकिंग जैसी तमाम सुविधाओं में तेज़ी आएगी। बतौर इनवेस्टिंग डॉट कॉम एयरलाइंस को ब्लॉकचेन प्रणाली से काफी मदद मिलेगी। मुख्य रूप से कार्गो में क्लीयरेंस और बुकिंग स्तरों में सुधार किया जा सकता है, ताकि अंतर्राष्ट्रीय सेवाओं को सुविधाजनक बनाया जा सके। एविएशन के साथ साथ सड़क परिवहन में भी इसके इस्तेमाल की योजना पर काम चल रहा है।

The post ब्लॉकचेन सॉल्यूशन से सुगम होगी हवाई यात्रा appeared first on OWLT Market.



from OWLT Market https://ift.tt/2zTcumi
via IFTTThttps://ift.tt/2OlCCL9

Comments