Friday 5 October 2018

बिथम्ब ने अपने नए डिसेंट्रलाइज़्ड क्रिप्टो एक्सचेंज की घोषणा की

बिथम्ब ने अपने नए डेसेंट्रलीसेड क्रिप्टो एक्सचेंज की घोषणा की

बिथम्ब ने 3 अक्टूबर को घोषणा की कि वह इस महीने के अंत तक अपनी विदेशी सहायक कंपनी के माध्यम से बिथम्ब डीईएक्स को अपना नया डिसेंट्रलाइज़्ड क्रिप्टो एक्सचेंज खोलने की योजना बना रहा है।बिथम्ब , जो दक्षिण कोरिया के सबसे बड़े क्रिप्टो एक्सचेंजों में से एक है, ने वन रूट नेटवर्क (आरएनटी) के साथ भागीदारी की है। आरएनटी एक ब्लॉकचैन फर्म है जिसने एथेरियम आधारित डिसेंट्रलाइज़्ड टोकन लेनदेन प्रोटोकॉल, आर 1 विकसित किया है। फर्म भी पहले से ही एक डिसेंट्रलाइज़्ड विनिमय संचालित करता है।

एक डिसेंट्रलाइज़्ड एक्सचेंज उपयोगकर्ताओं को स्वचालित प्रक्रिया के माध्यम से सीधे क्रिप्टोक्रांस का व्यापार करने की अनुमति देता है। बिथम्ब ने कहा कि इस तरह यह हैकिंग जैसे सुरक्षा खतरों को कम कर सकता है और इसकी सेवाओं को विविधता भी देता है। दूसरी तरफ मौजूदा क्रिप्टो एक्सचेंज, क्रिप्टोकररेंइस व्यापार करने के लिए तीसरे पक्ष की सेवा पर भरोसा करते हैं।

नया डिसेंट्रलाइज़्ड क्रिप्टो एक्सचेंज, बिथम्ब डीईएक्स सीधे क्रिप्टोकररेंइस नहीं रखेगा। यह उपयोगकर्ताओं को उनके क्रिप्टोकररेंइस वॉलेट के बीच क्रिप्टोकररेंइस का व्यापार करने की अनुमति देगा। जबकि डिसेंट्रलाइज़्ड क्रिप्टो एक्सचेंज में अपेक्षाकृत धीमी गति से व्यापार की गति है, लेकिन इसमें उत्कृष्ट सुरक्षा है।

एक केंद्रीकृत विनिमय सीधे अपने उपयोगकर्ताओं की क्रिप्टोकररेंइस रखता है। इस प्रकार, हैकर्स अकसर क्रिप्टोकररेंइस चोरी करने के लिए एक्सचेंजों पर हमला करने में सफल रहे हैं। चूंकि अतीत में हैथर्स द्वारा बिथम्ब पर भी हमला किया गया है, इसलिए यह नए डीईएक्स को सबसे सुरक्षित तरीके से संचालित करने की मांग कर रहा है।

हालांकि बिथम्ब लेनदेन के मामले में ग्लोबल आदान-प्रदान में से एक है, फिर भी इसके अधिकांश उपयोगकर्ता कोरियाई हैं, उद्योग के एक अधिकारी ने टिप्पणी की। इसलिए, बिजनेसकोरिया पर रिपोर्ट के अनुसार, एक नया डिसेंट्रलाइज़्ड एक्सचेंज लॉन्च करने का यह निर्णय बिथम्ब की वैश्विक बाजार में अन्य प्रमुख एक्सचेंजों के साथ प्रतिस्पर्धा करने की नवीनतम रणनीति है।

आरएनटी ने कहा है कि इसकी परियोजना का उद्देश्य बिथम्ब क्रिप्टो एक्सचेंज जैसे अपने डिसेंट्रलाइज़्ड प्लेटफॉर्म बनाने और अन्य आर1 प्रोटोकॉल उपयोगकर्ताओं के साथ तरलता और लेनदेन डेटा साझा करने के लिए यातायात धारकों को सक्षम करने के लिए लक्षित है। हाल ही में, दुनिया के सबसे बड़े क्रिप्टो ट्रेडिंग प्लेटफार्म, बयनान्स ने अपने आने वाले डिसेंट्रलाइज़्ड क्रिप्टो एक्सचेंज का एक डेमो जारी किया है। कॉइनटेलीग्राफ रिपोर्ट में उल्लिखित अनुमानित लॉन्च तिथि का खुलासा नहीं किया गया था।कॉइनमार्केटकैप से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक बिथम्ब ने इस लेख को लिखने के समय दैनिक व्यापारों में $ 326,884,871 दर्ज किया था।

The post बिथम्ब ने अपने नए डिसेंट्रलाइज़्ड क्रिप्टो एक्सचेंज की घोषणा की appeared first on OWLT Market.



from OWLT Market https://ift.tt/2pDubjS
via IFTTThttps://ift.tt/2OlCCL9

No comments:

Post a Comment