आईसीओ के लिए आस्ट्रेलिया में लागू होंगे नए क्रिप्टो रेग्युलेशन

क्रिप्टो रेग्युलेशन को लेकर एएसआईसी डेटा

ऑस्ट्रेलियाई सिक्योरिटीज एंड इंवेस्टमेंट कमीशन (एएसआईसी) डिजिटल मुद्रा विनिमय को विनियमित करने और बेहतर निवेशक सुरक्षा प्रदान करने के लिए आईसीओ को लेकर नए क्रिप्टो रेग्युलेशन लागू करने की तैयारी कर रहा है। इस कदम से डिजिटल करेंसी में सुरक्षा और पारदर्शिता लायी जायेगी। मौजूदा वित्तीय वर्ष में आस्ट्रेलिया का क्रिप्टो बाजार तेज़ी से प्रसार कर रहा है। अभी तक 27 फीसदी की वृद्धि दर्ज़ की जा चुकी है। आस्ट्रेलियन सरकार इस औसत को बढ़ाने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रही है ताकि निवेशकों को सुरक्षा के साथ साथ राज्य सरकार को राजस्व में भी इज़ाफ़ा मिले।

एएसआईसी ने अपनी हालिया रिपोर्ट में बताया है की 2018-2022 के दौरान ब्लॉकचेन या वितरित खाता प्रौद्योगिकी (डीएलटी) ऑस्ट्रेलियाई वित्तीय सेवा उद्योग में महत्वपूर्ण बदलाव लाने की कवायद तेज़ की जा रही है। मुख्य रूप से आईसीओ पर निगरानी के लिए विशेष टीम बनायी गयी है जो की ग्राहक की अवस्था से लेकर ट्रेडिंग प्लेटफार्म की सभी जानकारियां एजेंसी तक पहुंचाएंगी। एजेंसी की रिपोर्ट के बाद नए क्रिप्टो रेग्युलेशन की रूपरेखा तैयार कर इसे सरकारी मंज़ूरी के लिए भेज दिया जायेगा। उम्मीद है की साल के अंत तक नए नियामक को लागू करने के प्रयास किये जा रहे है।

क्रिप्टोवेस्ट के अनुसार क्रिप्टो रेग्युलेशन को लेकर एएसआईसी डेटा एनालिटिक्स का तेजी से उपयोग कर रहा है। 2017 की पहली छमाही के दौरान रेग टेक में वैश्विक निवेश 60 सौदों से $ 591 मिलियन था। इस अवधि के लिए, एएसआईसी ने आईसीओ सहित उभरते उत्पादों की निगरानी करते हुए बाजार बुनियादी ढांचे प्रदाताओं को क्रिप्टो एक्सचेंजों को विनियमित करने के सिद्धांतों को लागू करने के लिए एक नया ढांचा तैयार करने की योजना बनायी । रेड्डिट के मुताबिक आईसीओ व्यापार को लेकर ऑस्ट्रलियाई सरकार नियामकों में जो फेरबदल करने जा रही है उनमें कंपनियों के प्रति अधिक सख्ताई नहीं बरती जायेगी जबकि निगरानी में रखने के लिए गठित टीमों को ख़ास अधिकार देने की भी कोशिशें हो रही है।

The post आईसीओ के लिए आस्ट्रेलिया में लागू होंगे नए क्रिप्टो रेग्युलेशन appeared first on OWLT Market.



from OWLT Market https://ift.tt/2zTH1AB
via IFTTThttps://ift.tt/2OlCCL9

Comments