एविएशन इंडस्ट्री कर रहा ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल

एविएशन इंडस्ट्री करेगा ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी पर अधिक खोज

एविएशन इंडस्ट्री अब संभावनाओं की खोज कर रहा अगर ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी दक्षता में सुधार करने और एक ही समय में कई कार्यों को करने के लिए पेशकश कर सकती है। रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि दुनिया भर के हवाईअड्डे और एयरलाइनों पर मुख्य सूचना अधिकारी (सीआईओ) की संख्या में भारी वृद्धि हुई है, जो अनुसंधान, यात्रियों की पहचान, टिकट आदि सहित कई कार्यों के प्रबंधन के लिए ब्लॉकचेन उपयोग की खोज कर रहे हैं।

एसआईटीए की रिपोर्ट में कहा गया है कि ५९ प्रतिशत एयरलाइंस २०२१ तक उन्हें लागू करने के दृष्टिकोण के साथ ब्लॉकचेन आधारित कार्यक्रमों के बीटा परीक्षण की योजना बना रही हैं। आंकड़े पिछले साल से ४२ प्रतिशत बढ़ गए हैं। एसआईटीए एक टेक्नोलॉजी कंपनी है जो एविएशन के क्षेत्र में कंपनियों को दूरसंचार और आईटी सेवाएं प्रदान करती है।

ये निष्कर्ष २०१८ एसआईटीए आईटी एयर ट्रांसपोर्ट आईटी इनसाइट्स रिपोर्ट में सामने आए हैं, जिसे संगठन ने इस वर्ष जून में “एविएशन ब्लॉकचेन सैंडबॉक्स” लॉन्च करने के तुरंत बाद जारी किया था। यह एक शोध परियोजना है जिसका उद्देश्य उद्योग को उभरती हुई टेक्नोलॉजी की संभावनाओं की खोज करना है।

एविएशन इंडस्ट्री को समर्पित २०१८ की रिपोर्ट में शीर्ष हवाई अड्डे और एयरलाइनों पर काम कर रहे १८० से अधिक वरिष्ठ आईटी अधिकारियों की भागीदारी शामिल थी। टेक सर्किल के अनुसार इस शोध में ३९ प्रतिशत से अधिक वैश्विक हवाई अड्डों और २८ प्रतिशत वैश्विक एयरलाइन यात्री यातायात का विश्लेषण किया गया था।

अन्यत्र, एविएशन आपूर्ति श्रृंखला के मुख्यधारा में ब्लॉकचेन लाने के प्रयास अब गैजप्रोमनेफ्ट-एयरो, साइबेरियाई एयरलाइंस ब्रांड, एस७ एयरलाइंस और ऑनवार्ल्ड ग्लोबल एविएशन के साथ संयुक्त एविएशन ईंधन स्मार्ट-कॉन्ट्रैक्ट्स (एएफएससी) के साथ आने के लिए गठबंधन बनाने वाले निष्कर्षों का फल मिल रहा है । एविएशन वीक के अनुसार, एएफएससी को अंतर्निहित नींव के रूप में ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी को बनाए रखकर विकसित और कार्यान्वित किया गया है। गैजप्रोमनेफ्ट-एयरो एक प्रमुख गैजप्रोम नेफ्ट विमानन रफुएलिन्ग व्यापार ऑपरेटर है।

सहयोग में, ये तीन संगठन एएफएससी के रूप में एविएशन इंडस्ट्री में नवीनतम मील पार करने क बराबर है । इस संगठन के वजह से एविएशन रफुएलिन्ग, स्वचालन योजना और ईंधन की आपूर्ति के लेखांकन को सुलझाने के दौरान गति और दक्षता में सुधार की उम्मीद है।

The post एविएशन इंडस्ट्री कर रहा ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल appeared first on OWLT Market.



from OWLT Market https://ift.tt/2Oo4cvE
via IFTTThttps://ift.tt/2OlCCL9

Comments