प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी ने ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी के महत्व पर दबाव डाला

प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी ने ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी सपोर्ट

प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी का मानना ​​है कि ब्लॉकचेन और नई उभरती टेक्नोलॉजीस भारत में बदलाव ला सकती हैं। उन्होंने ट्वीट किया कि आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग, इंटरनेट ऑफ़ थिंग्स, ब्लॉकचेन और बिग डेटा जैसी बढ़ती टेक्नोलॉजीस भारत को आगे बढ़ने, रोजगार बढ़ाने और प्रत्येक भारतीय के जीवन को बढ़ाने में सक्षम बनाती हैं।

उनके अनुसार, यह न केवल औद्योगिक परिवर्तन है, बल्कि सामाजिक परिवर्तन भी है। उन्होंने कहा, “उद्योग एक प्रक्रिया है और तकनीक एक उपकरण है। हालांकि, अंतिम लक्ष्य कतार में प्रतीक्षा करने वाले अंतिम व्यक्ति के जीवन को बदलना है। ”

प्राइम मिनिस्टर इस वर्ष फरवरी से ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी की ओर झुकाव दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा कि तकनीक में काम करने और जीने के तरीके को बदलने की क्षमता है और हमारे कामकाजी वातावरण में तेजी से अनुकूलन की आवश्यकता होगी।

प्राइम मिनिस्टर ने नीले रंग से ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी पर चर्चा नहीं की है। उन्होंने कृषि उद्योग को सुव्यवस्थित करने के लिए ब्लॉकचैन का उपयोग करने के तरीके के बारे में पहले बात की थी। उनका मानना ​​है कि देश में व्यक्तियों के जीवन को बढ़ाने के विभिन्न तरीके हैं।

प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी ने कहा कि ब्लॉक उद्योग टेक्नोलॉजी उद्योग में बड़ी भूमिका निभाएगा। वह इस बात से सहमत हैं कि नवाचार उत्पादन नेटवर्क पर निरंतर निगरानी रखने और सिस्टम पर खराब अभिनेताओं को पकड़ने में मदद करेगा। ब्लॉकचेन उत्पादों की खरीद और बिक्री में पारदर्शिता हासिल करने में मदद करेगा।

क्रिप्टो न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक उत्पादन से उत्पाद तक पहुंचने वाले उत्पादकों तक, सभी चरणों को इस तकनीक की सहायता से दिखाई देगा। ब्लॉकचेन में, रांचर्स, प्रशासनिक निकाय, प्रसंस्करण इकाइयों इत्यादि सहित व्यक्तियों का पूरा नेटवर्क होगा। डेबेजमेंट के लिए कम विस्तार होगा।

प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारतीय कृषि में ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी कई समस्याओं को हल करने में मदद कर सकती है, जैसा कि इंक४२ द्वारा रिपोर्ट किया गया था। देश के कुछ हिस्सों में, किसानों ने कीट नियंत्रण में ड्रोन टेक्नोलॉजी की तरह इसका उपयोग करना शुरू कर दिया है। इसके अलावा, मिट्टी मानचित्रण और सामुदायिक मूल्य निर्धारण ने भी इस तकनीक को लागू किया है।

The post प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी ने ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी के महत्व पर दबाव डाला appeared first on OWLT Market.



from OWLT Market https://ift.tt/2IRP9UO
via IFTTThttps://ift.tt/2OlCCL9

Comments