ब्लॉकचेन सिक्युरिटी सिस्टम से अपग्रेड होता इज़रायली साइबर विभाग

ब्लॉकचेन सिक्युरिटी सिस्टम के अपग्रेडेशन

इज़रायल के सरकारी नियामक इज़राइल सिक्योरिटीज अथॉरिटी (आईएसए) ने अपने साइबर विभाग और और अधिक सुरक्षित और अपग्रेड करने के लिए ब्लॉकचेन में भरोसा जताते हुए इसके इस्तेमाल को प्राथमिकता दी है। आईएसए ने मेसेजिंग सिस्टम में सुधार के लिए इसकी पहल की है। यह सिस्टम सरकारी और अन्य संस्थाओं के लिए इस्तेमाल में लाया जाता है, जिन पर सरकार का नियंत्रण है। इसे येल का नाम दिया गया है जो की अपग्रेडेशन के साथ मेसेजिंग सिस्टम में काम करेगा। सरकार का दावा है की ब्लॉकचेन सिक्युरिटी सिस्टम से साइबर विभाग को अधिक सुरक्षा और गोपनीयता से काम करने की व्यवस्था स्थापित होगी।

मनी लॉन्ड्रिंग और क्रिप्टोकरेंसी के लिए  नियामक

साइबर विभाग के अलावा इज़रायल सरकार स्विट्ज़रलैंड के साथ मिलकर मनी लॉन्ड्रिंग और क्रिप्टोकरेंसी के लिए नए नियामक स्थापित करने पर काम कर रही है। साथ ही ब्लॉकचेन के प्रयोग को लेकर मतदाता प्रणाली और एजेंसी मे दर्ज़ कंपनियों की जानकारी साझा करने की व्यवस्था को दुरुस्त बनाने को भी मुख्य रूप से नियोजित कर रही है। मतदाता प्रणाली में प्रयोग के बाद दूर दराज़ के सदस्य आईएसए की बैठकों में हिस्सा ले सकेंगे। जबकि विनियमित कंपनियां अपनी सारी जानकारी सीधे नियामक के पास साझा कर सकेंगी।

न्यूज़ डॉग शेयर के अनुसार ब्लॉकचेन सिक्युरिटी सिस्टम के अपग्रेडेशन के बाद धोखाधड़ी का सामना करने के लिए मजबूत समाधान प्रदान होगा, क्योंकि इसका उपयोग संचार की प्रामाणिकता को सत्यापित करने के साथ-साथ पोस्ट-फैक्टो संपादन या अनुचित हटाने के खिलाफ सुरक्षा के लिए भी किया जा सकता है। साथ ही सरकारी तंत्र की जानकारिया लीक होने से भी बच जाएंगी बतौर मीडियम और कॉइन टेलीग्राफ नए सिस्टम से विभाग को विश्वसनीयता सुनिश्चित करने के लिए एक और परत की मदद मिलेगी । आईएसए द्वारा उपयोग किए गए ब्लॉकचेन समाधान को आईटी फर्म टाल्डोर द्वारा विकसित किया गया था। जो की लम्बे समय से सुरक्षा एजेंसी के लिए विशेष रूप से कार्य कर रही है।

The post ब्लॉकचेन सिक्युरिटी सिस्टम से अपग्रेड होता इज़रायली साइबर विभाग appeared first on OWLT Market.



from OWLT Market https://ift.tt/2xY6Qhw
via IFTTThttps://ift.tt/2OlCCL9

Comments